All of the Greatest and Worst Methods to Use Protein Powder

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प्रोटीन पाउडर का उपयोग करने के सभी बेहतरीन और सबसे खराब तरीके शीर्षक वाले लेख के लिए चित्र

तस्वीर: इगोर रेन (Shutterstock)

प्रोटीन एक महत्वपूर्ण मैक्रोन्यूट्रिएंट है। यदि आप उठाते हैं, तो आपको मांसपेशियों के निर्माण के लिए इसकी आवश्यकता होती है। यदि आप बहुत दौड़ते हैं, तो आपको इससे बचने की आवश्यकता है हारी मांसपेशी। यदि आप आहार लेते हैं, तो कैलोरी कम होने पर भी यह आपके शरीर को पोषण देने में मदद करता है, और यदि आप ऐसे खाद्य पदार्थ खाते हैं जिनमें स्वाभाविक रूप से बहुत अधिक प्रोटीन नहीं होता है, तो पूरक आहार सुनिश्चित करने का एक तरीका है। आप अपना शरीर दे रहे हैं बिल्डिंग ब्लॉक्स की जरूरत है खुद को स्वस्थ रखने के लिए। इन कारणों से, हम में से बहुत से लोग प्रोटीन पाउडर का उपयोग थोड़ा अतिरिक्त प्राप्त करने के लिए करते हैं।

लेकिन इसके साथटोपी सीए आप करना प्रोटीन पाउडर के साथ? कुछ स्पष्ट उत्तर हैं, और कम स्पष्ट लोगों का एक समूह है। यहाँ अच्छे, बुरे और संदिग्ध का दौरा है।

अच्छा: सामूथीज

यह प्रोटीन पाउडर का प्राकृतिक आवास है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस प्रकार का उपयोग कर रहे हैं, यह अच्छी तरह से मिश्रण करने में सक्षम होना चाहिए ठग. फेंक दो इसके साथ में कुछ फल (मुझे केला और कुछ जमे हुए आम के टुकड़े पसंद हैं) और तरल (पानी अगर आप कैलोरी देख रहे हैं; एक अतिरिक्त प्रोटीन बढ़ावा के लिए दूध) और आपके पास पीने योग्य कुछ होगा और, यदि आपने इसे बकवास नहीं किया, तो स्वादिष्ट।

अच्छा हैअज़ी शेक

क्या होगा यदि आप ब्लेंडर की सफाई के लिए परेशान नहीं करना चाहते हैं? अच्छी खबर: एक शेकर बोतल का पेय लगभग उतना ही स्वादिष्ट हो सकता है, और बहुत जल्दी बन जाता है। उस बोतल को एक से भरें एक कप अपनी पसंद का तरल (मुझे बादाम का दूध पसंद है, लेकिन पानी ठीक है) और अपने पसंदीदा प्रोटीन पाउडर के एक स्कूप में फेंक दें।

उचित चेतावनी: शाकाहारी प्रोटीन पाउडर एक बोतल में भी नहीं मिलते हैं, इसलिए आप उनके लिए एक स्टिक ब्लेंडर चाहते हैं। (यहाँ हैं कुछ के लिए और सुझाव प्लांट-बेस्ड प्रोटीन शेक बनाने का स्वाद अच्छा होता है।)

अच्छा: आपओगुर्टो

मैं अपने गो-टू के रूप में बिना स्वाद वाले मट्ठा पाउडर का उपयोग करता हूं, और यह दही में पूरी तरह से और अगोचर रूप से मिश्रित होता है. (वेनिला मट्ठा शायद उतना ही अच्छा होगा; मैं पौधे-आधारित पाउडर की पुष्टि नहीं कर सकता।) कुछ फल और शहद जोड़ें और हो सकता है कि कुछ ग्रेनोला या नट्स भी हों, और आपने पूरा नाश्ता किया हो।

सामान्य तौर पर, डेयरी आधारित कुछ भी मट्ठा पाउडर के साथ अच्छी तरह से जाना चाहिए (आखिरकार, यह सिर्फ दूध का एक घटक है)। यह सम है आइसक्रीम में अच्छा है, ऐसा नहीं है कि कोई जरूरी नहीं कि आइसक्रीम को एक स्वास्थ्य भोजन के रूप में सोचें। मैंने इसे पनीर या पुडिंग में नहीं आजमाया है, लेकिन मैं पैसे की शर्त लगा सकता हूं कि यह उनमें भी अच्छा काम करेगा.

ठीक: ओएटीएस

व्यक्तिगत रूप से मैं प्रोटीन ओट्स को “भयानक” के रूप में रैंक करूंगा, लेकिन इतने सारे लोग उन्हें पसंद करते हैं कि मुझे इस व्यंजन को कुछ ग्रेड तक टक्कर देने के लिए मजबूर होना पड़ता है। हम “ओके” पर समझौता करेंगे।” यदि आप अपने ओट्स को गर्म कर रहे हैं, तो खाना पकाने के बाद प्रोटीन पाउडर डालना सुनिश्चित करें। कुछ लोग इसे इस तरह पसंद करते हैं; अन्य अपने रात भर के ओट्स में प्रोटीन मिलाते हैं। आप मुझसे सहमत होंगे या जनता के साथ, यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप परिणामी बनावट के बारे में क्या सोचते हैं (मुझे यह अप्रिय लगता है), इसलिए ओट बेस्ड मील प्रेप पर जाने से पहले सर्विंग का एक नमूना बनाएं।

अच्छा: पीकेक

प्रोटीन पाउडर पैनकेक बैटर में बहुत अच्छी तरह मिलाते हैं, और अधिकांश फ्लेवर स्वाद या बनावट को बहुत अधिक प्रभावित नहीं करेंगे (चाहे आप स्वाद के साथ इसका आनंद लें, आपकी कॉल है; मैं चॉकलेट प्रोटीन पेनकेक्स को अच्छा देख सकता था)

संदिग्ध: एमराख आलू

मैं इसे आजमाने के लिए पर्याप्त बहादुर नहीं रहा हूं, लेकिन मैं इसके लिए व्यंजनों को ऑनलाइन देखता रहता हूं। (नुस्खा है: आप मैश किए हुए आलू बनाते हैं, लेकिन आप प्रोटीन पाउडर शामिल करते हैं।) सभी खातों से, यह वास्तव में अच्छा है-किस तरह का समझ में आता है कि दूध, क्रीम, या खट्टा क्रीम सामान्य मैश किए हुए आलू का एक घटक होता है, इसलिए मट्ठा स्वाद को बहुत ज्यादा नहीं फेंकना चाहिए। सड़क पर शब्द है कि यहां तक ​​कि शाकाहारी प्रोटीन पाउडर भी काम करता है. डब्ल्यू का निर्धारणचाहे वे जई की तरह गूदे बाहर आएं, यह एक व्यायाम है जिसे मैं पाठक पर छोड़ दूंगा।

सावधानी के साथ अनुशंसित: सीअधिकारी

यदि आप इसे तरल रूप में पीना चाहते हैं तो प्रोटीन पाउडर को सुचारू रूप से मिश्रित करने की आवश्यकता है- टीहैट इसलिए आम तौर पर ब्लेंडर या शेकर की बोतल से बाहर निकलता है – इसलिए यह कॉफी के साथ मिलाने के लिए एक खराब विकल्प प्रतीत होगा।

लेकिन इस काम को करने के तरीके हैं। मुझे बताया गया है कि यदि आप मट्ठा पाउडर को अपने मग के तल में थोड़ी मात्रा में तरल के साथ मिलाकर पेस्ट बना लें, और फिर अपने में डालना कॉफी, यह साधारण क्रीमर के साथ कॉफी के स्वाद और बनावट को लेती है।

एक अन्य विकल्प कोलेजन का उपयोग करना है। कोलेजन है एक प्रोटीन, और इसलिए पाउडर कोलेजन तकनीकी रूप से प्रोटीन पाउडर है, लेकिन यह एक अधूरा प्रोटीन है, और इस प्रकार मट्ठा के लिए ड्रॉप-इन प्रतिस्थापन नहीं। उसने कहा, यह संभावित स्वास्थ्य लाभ हैं, तो चलिए इसे छूट नहीं देते हैं। कोलेजन के बारे में अच्छी बात यह है कि यह अदृश्य रूप से कॉफी या अन्य तरल पदार्थों में घुल जाता है। और विपरीत जेलाटीन, इसके करीबी रासायनिक रिश्तेदार, यह तरल नहीं बनाता है गूई बिल्कुल. आप बस कोलेजन डालें, और सामान्य रूप से घूंट लें।



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